Auto Insurance Policy In Hindi (Rules 2019)

By | July 31, 2019

Auto Insurance Policy In Hindi (Rules 2019) :- एक सुबह मेरा एक दोस्त स्कूल में क्लास के लिए देर से चल रहा था। उसकी पत्नी अपने लैपटॉप, नोटबुक इकट्ठा करने के दौरान किसी तरह का नाश्ता एक साथ फेंक रही थी, और उस दिन स्कूल जाने के लिए जो किताबें चाहिए थीं, उन्हें बाहर निकाल लिया। उसने अपना पैक ऊपर किया और कार को गर्म करने के लिए बाहर की ओर भागा। को छोड़कर, कोई कार नहीं थी। यह चोरी हो गया था। मेरा दोस्त उस हफ्ते के बाद एक निराशा में भाग गया क्योंकि उसने पहली बार पाया कि बीमा कंपनी किराये के लिए भुगतान नहीं करेगी, फिर यह कि चोर ने कार को जो नुकसान पहुंचाया है, वह केवल कटौती करने वाले तक ही कवर किया जाएगा और वह किसी भी तरह से जा रहा होगा। कार को ठीक करने से पहले 500 डॉलर के साथ आना होगा।

Auto Insurance Policy In Hindi (Rules 2019)

Auto Insurance Policy In Hindi (Rules 2019) उन्होंने माना था कि कार बीमा उद्धरण चिह्नों में से एक पर जाकर उन्होंने सबसे कम कीमत का पता लगाया था। उसने सस्ती कार बीमा प्राप्त करके सोचा था कि उसने किसी तरह सिस्टम को हरा दिया था। वास्तव में, उसकी सस्ती कार बीमा, भद्दा कार बीमा बन गया। उनकी कार बीमा के बारे में जानकारी की कमी से उपजी समस्या। पहले कि आप अपनी अगली ऑटो बीमा पॉलिसी खरीदें, सुनिश्चित करें कि आप कंपनी की सेवा नीतियों के बारे में सभी तथ्यों को जानते हैं। सस्ता कार बीमा केवल तभी सस्ता होता है यदि उत्पाद उतना ही महंगा हो जितना कि कार बीमा। शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह एक मुफ्त कार बीमा उद्धरण के साथ है, हालांकि एक ऑटो बीमा उद्धरण प्राप्त करना पर्याप्त नहीं है जब तक कि आप नहीं जानते कि आप किस तरह की सेवा की उम्मीद करते हैं और कंपनी द्वारा उद्धृत किया गया है या नहीं। दो ए आपको सीधा रखेंगे। वे हैं, एसेट्स एंड असिस्टेंस।

Auto Insurance Policy In Hindi (Rules 2019)

आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपकी कार बीमा बोली में वह हर संपत्ति शामिल हो, जिसे आप चाहते थे या किसी आपात स्थिति में जरूरत पड़ सकती थी। जब आप एक कार के बिना उच्च और शुष्क होते हैं, तो क्या आपका बीमा आपकी परिवहन आवश्यकताओं को कवर करेगा? यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि जिस कंपनी से आप कार बीमा खरीद रहे हैं, वह आपको कुछ गलत होने पर ऑटो किराए पर प्रदान करेगी। यदि आपकी कार चोरी हो गई है – जैसा कि मेरे दोस्त का है – वंचित है, या कुछ दिनों के लिए कार की मरम्मत की दुकान में आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि एक कार आपको उपलब्ध हो जाएगी। यदि नहीं, तो आपको अपने ससुराल वालों को फोन करने और उन्हें एक और कारण देने के लिए मजबूर किया जाएगा कि आप उनकी बेटी के लिए पर्याप्त क्यों नहीं हैं। जांचें कि आपके पास सड़क-किनारे सहायता, लॉक-आउट सेवा पर कुछ भिन्नता और कुछ बीमा कंपनी द्वारा प्रदान की गई टोइंग सेवा है। याद रखें कि यदि कार बीमा उत्पाद अच्छा है तो कार बीमा उद्धरण केवल कम है।

ऑटो बीमा कंपनी की ग्राहक सेवा उनके द्वारा खरीदने से पहले जानें। आप ऐसा कुछ कैसे पता लगा सकते हैं? सबसे पहले, यह निश्चित करने का कोई तरीका नहीं है कि आप किस प्रकार के लोगों से निपटेंगे, लेकिन एक अच्छा अनुभव होने की संभावना जानने के तरीके हैं। सबसे पहले, अपने परिवार और दोस्तों से पूछने का कम तकनीकी तरीका है कि उनके अनुभव क्या रहे हैं। नींबू ऑटो बीमा कंपनियां उस तरह के नेटवर्क खोज में तुरंत पॉप अप करेंगी, लेकिन हम कहते हैं कि आप एक धर्मपत्नी हैं और जिनका कोई परिवार या दोस्त नहीं है, या मेरे एक दोस्त की तरह, आपका परिवार बिना कारों के कैटस्किल पहाड़ों से है या बहता पानी। यदि ऐसा है तो आपको उच्च तकनीक विधि को आजमाने की आवश्यकता होगी: इंटरनेट का उपयोग करें। एक तरीका यह है कि बेहतर व्यवसाय ब्यूरो के खोज इंजन का उपयोग किया जाए। Www.betterbusinessbureau.org पर आप पा सकते हैं कि क्या ऑटो बीमा कंपनी के खिलाफ कोई शिकायत दर्ज की गई है या नहीं और कंपनी ने उन शिकायतों को हल किया है या नहीं। मैंने उन ऑटो बीमा कंपनियों की जाँच की है, जिन्होंने मेरे परिवार के साथ बुरा व्यवहार किया है और वे सभी को शिकायत है – मेरे द्वारा नहीं – उनके नाम के खिलाफ।

Insurance Policy In Hindi (Rules 2019)

किसी कंपनी की ग्राहक सेवा की जांच करने का एक और तरीका यह है कि उनकी वेबसाइट पर एक दावे वाले टेलीफोन नंबर को खोजा जाए और उसे कॉल किया जाए। यदि उनके दावे लोग आपके लिए अच्छे हैं, तो ग्राहक सेवा के सकारात्मक टीम होने की संभावना बढ़ गई है। आपके द्वारा ऑटो बीमा कंपनी के सेवा विभाग के सौजन्य स्तर का आकलन करने के बाद, फिर विनम्रता से उनके समय के लिए धन्यवाद करें और लटकाएं। कोई स्पष्टीकरण आवश्यक नहीं है, वे बस आपको एक और विचार दिए बिना अपने अगले कॉल पर आगे बढ़ेंगे।

यह तकनीक इस सिद्धांत पर आधारित है कि दो प्रकार की कंपनियां हैं: जो अपनी बिक्री टीमों को मैत्रीपूर्ण लोगों के साथ साझा करती हैं और सभी कम-भुगतान वाले लोगों को उनके दावों के विभागों में डालती हैं और जो दोस्ताना, पेशेवरों के साथ स्टॉक करती हैं। आमतौर पर, यह सरल परीक्षण आपको उस कंपनी का प्रकार बताएगा जिसके साथ आप काम कर रहे हैं। यदि उद्धृत ऑटो बीमा पॉलिसी में आपकी इच्छा और ग्राहक सेवा की उच्च गुणवत्ता दोनों हैं, तो उद्धरण एक सच्चा उद्धरण है। याद रखें कि यदि आपको लगता है कि आप वास्तव में कार बीमा का उपयोग कर सकते हैं – जिसे हम सभी को मानना ​​चाहिए – तो जाहिर तौर पर कम प्रीमियम के बाद चलने से पहले इन दो चीजों की जांच करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *