How To Alert From Auto Insurance Fraud In Hindi

By | July 31, 2019

How To Alert From Auto Insurance Fraud In Hindi :- ऑटोमोबाइल बीमा अपनी प्रकृति में विशिष्ट क्यों हो गया है, इसका कारण केवल इस तथ्य से कहा जा सकता है कि एक पीड़ित महंगा दावा प्राप्त करने के लिए बहुत अधिक प्रीमियम का भुगतान करना शुरू कर सकता है, लेकिन उसे या उसके परिवार को किसी दिन अपने जीवन का भुगतान करने की आवश्यकता हो सकती है। 
जब से आधुनिक दुनिया में ऑटोमोबाइल की शुरुआत हुई है, ऑटोमोबाइल बीमा धोखाधड़ी अपनी तरह के बड़े बीमा घोटाले के बीच सबसे अधिक संगठित अपराधों में से एक बन गया है।

How To Alert From Auto Insurance Fraud In Hindi

कुछ सामान्य सावधानियां हैं जो आपको जागरूक करने में सक्षम बनाती हैं, और आपके जीवन को एक स्कैमर द्वारा कसाई होने से बचाती हैं। सावधानी बरतते हुए, आपको उन विभिन्न रूपों के बारे में गहन शोध करना होगा, जिनमें आज के ज़माने में ऑटो बीमा घोटाले सामने आते हैं। ऑटो बीमा घोटालों के विभिन्न उदाहरणों से पता चलता है कि ड्राइवर आपकी गाड़ी के सामने अपने वाहनों को कैसे रोक सकते हैं, जानबूझकर आपको गलती करने के लिए भ्रमित कर रहे हैं। फाउल प्ले : उनमें से कुछ आपके लिए अनुकूल भी हो सकते हैं और यहां तक ​​कि निर्दोष होने का दिखावा भी करते हैं, जो आपके जीवन को बचाने के लिए एक रियर-एंड फॉल्ट का कारण बनते हैं। इस तरह के घोटाले चालक अक्सर वाहन क्षति से अच्छा पैसा कमाते हैं,

How To Alert From Auto Insurance Fraud In Hindi

साथ ही बड़ी चोटों की चिकित्सा चोटों की खरीद भी करते हैं। चाहे कोई दुर्घटना हो या न हो, ये घोटाला चालक अपने वाहनों को एक अलग स्थान पर ले जाते हैं और उनके वाहनों को भारी नुकसान पहुंचाते हैं। यह दिखावा करने के सरासर इरादे के साथ किया जाता है जैसे कि मूल निवास के दौरान हर्जाना भर दिया गया था। मुस्कुराते हुए चेहरे : कभी-कभी आप ऐसे लोगों के सामने आ सकते हैं, जो घोटालेबाजों की मदद करते हैं, जिससे आप ट्रैफिक में आने के लिए आमंत्रित होते हैं और उनके दुर्घटनाग्रस्त होने की गलती करते हैं। आपको उस समय बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है, क्योंकि ये घोटाला करने वाले कभी भी दावा दायर करते समय अपने अपराधों का सामना नहीं करेंगे।

जब जरूरत के समय में वे आपको ऑटोमोबाइल रिपेयरिंग की दुकान, वकील या डॉक्टर ढूंढने के लिए ड्राइव कर सकते हैं, जहाँ ये सभी लोग किसी घोटाले में शामिल हों। उनकी योजना के दौरान, ऑटो रिपेयरिंग की दुकान आपसे बहुत अधिक दर वसूल सकती है, जबकि उनके समकक्ष निश्चित रूप से आपके बीमा से अधिक लेने के लिए झूठ का निर्माण करेंगे। इसके बाद, आज की दुनिया में किसी भी समय और स्थान पर ऐसे अपराधों का सामना करने के लिए सुसज्जित होना बिल्कुल महत्वपूर्ण हो गया है। ऐसी परिस्थितियों से बचने के लिए, हर बार जब आप गाड़ी चला रहे होते हैं, तो आपको कुछ चीजों के बारे में सतर्क रहना चाहिए।

Auto Insurance Fraud

आपको इस बारे में पूरी तरह से सतर्क रहने की आवश्यकता है कि क्या कोई स्कैम ड्राइवर आपका पीछा कर रहा है या हो सकता है कि आप अपनी ड्राइविंग और अपनी आदतों के पैटर्न को ट्रैक करने के लिए कुछ दिनों के लिए आपको नीचे ड्राइविंग के लिए देख रहे हों। ऐसे मामलों में आपको बस यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप अपनी कार और कार के बीच में पर्याप्त जगह छोड़ दें, ताकि जरूरत पड़ने पर तत्काल रोक सुनिश्चित हो सके। किसी भी अनहोनी घटना को अंजाम दें, बस यह सुनिश्चित करें कि आप दुर्घटना में शामिल अन्य कार से संबंधित सभी घटनाओं को नीचे ले जाएं,

घटना स्वयं, और विशेष रूप से अन्य कार में मौजूद सभी व्यक्तियों से संबंधित विवरण। यदि संभव हो तो, दोनों वाहनों को होने वाले नुकसान को रिकॉर्ड करने के लिए अपनी कार पर एक फेंक कैमरा रखें। यही कारण है कि इसके सभी महत्वपूर्ण यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास बाहर जाने और अन्य वाहनों को गुजरने के लिए पर्याप्त जगह है। आपको ऐसी किसी घटना के अवलोकन की सूचना भी देनी होगी जो आपकी भावनाओं को बेहतर तरीके से व्यक्त करने के लिए पर्याप्त हो, जबकि आप अपने बीमा सेवा प्रदाता को इस घटना का वर्णन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *