How To Car Insurance Tips to Remember In Hindi

By | July 31, 2019

How To Car Insurance Tips to Remember In Hindi :- अपनी गाड़ी खो दी? ठीक है, बशर्ते आपकी कार का बीमा हो गया हो, तो आपको हमेशा प्रतिपूर्ति मिल सकती है। कार बीमा के बारे में यह अच्छी बात है। इसका अर्थ है चोरी या यातायात दुर्घटनाओं के कारण होने वाले नुकसान के खिलाफ बीमा। जब आपका वाहन दुर्घटनाओं में शामिल होता है, या बर्बरता या चोरी के अधीन होता है, तो कार बीमा प्राप्त करने पर होने वाले खर्च के भुगतान की गारंटी होगी। यह यह भी सुनिश्चित करता है कि आप संभावित नुकसान या चोटों की लागत को कवर करने में सक्षम हैं। शून्य प्रतिशत कार बीमा

How To Car Insurance Tips to Remember In Hindi

How To Car Insurance Tips to Remember In Hindi कार बीमा डीलर अक्सर शून्य प्रतिशत ऑटो वित्तपोषण की घोषणा कर सकते हैं, और आपको इस महान सौदे के लिए जाने का लालच हो सकता है। जीरो प्रतिशत फाइनेंसिंग के साथ नई कार चलाना एक सपना होगा। इसका मतलब है कि $ 15,000 की कार आपको ब्याज के साथ हजारों, पांच साल के कार बीमा में बचत दिला सकती है। हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि यह 0% कार वित्तपोषण सभी के लिए उपलब्ध नहीं है। बहुत से लोग बिना महंगी कार बीमा के साथ अधिक महंगी कार खरीदने की गलती करते हैं, यह सोचकर कि उन्हें कोई ब्याज नहीं देना होगा। दुर्भाग्य से, यह बहुत दुर्लभ है।

How To Car Insurance Tips to Remember In Hindi

शून्य प्रतिशत कार बीमा इस बीमा वित्तपोषण के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए क्रेडिट रिपोर्ट लेता है, और क्रेडिट के लिए दिशा-निर्देश अत्यंत मांग भी है। इस प्रस्ताव के साथ पात्रता की इतनी सारी शर्तें होंगी कि अंततः केवल कुछ ही वास्तव में डीलरों के साथ एक बड़ा सौदा कर सकते हैं। यह देखा गया है कि ब्याज दर के साथ कार बीमा एक बेहतर सौदा पेश करता है। अधिकांश समय, यह शून्य प्रतिशत कार बीमा केवल कुछ चुनिंदा वाहनों पर दिया जाता है; डीलर के मुख्य उद्देश्य के रूप में ज्यादातर धीमी वाहनों पर वाहनों से छुटकारा पाने के लिए है।

यदि आप पहली बार खरीदार हैं, या आपके पास अपनी कार के लिए एक सीमित बजट है, तो आपको उपलब्ध विभिन्न बीमा पॉलिसियों की सावधानीपूर्वक जांच करनी चाहिए, क्योंकि कुछ आपके लिए वित्तीय रूप से बेहतर हो सकते हैं। इसलिए कुछ शोध करें, क्योंकि सस्ते मोटर बीमा प्राप्त करना संभव है और साथ ही पॉलिसी पर प्रीमियम बहुत कम रखना चाहिए।

कार बीमा पर सुझाव

• अधिकता: आप बीमा क्लेम की स्थिति में उच्चतर भुगतान करने के लिए खुद को चुन सकते हैं।
• इंटरनेट पर पूरी तरह से अनुसंधान करें, क्योंकि ऑनलाइन कार बीमा बहुत सस्ता है।
• अगर आपको अपनी कार में एक अनुमोदित इम्मोबिलाइज़र फिट बैठता है तो आपको सस्ता बीमा मिलता है।
• एक बीमा ब्रोकर प्राप्त करें, क्योंकि वह आपको सही बीमा लेने में मदद कर सकता है।
• यदि आप एक छात्र हैं, तो आपको कंपनियों से कुछ रियायत मिल सकती है।
• आप एक छोटे इंजन के साथ एक सस्ती कार भी प्राप्त कर सकते हैं, जितनी अधिक कार महंगी होगी, उतनी ही अधिक प्रीमियम होगी।
• ‘नो क्लेम’ बोनस के निर्माण और सुरक्षा से आप अपनी बीमा दरों पर बहुत प्रभाव डालेंगे।
• यदि आपकी कार बहुत सस्ती थी, तो पूरी तरह से व्यापक कवर के बजाय, थर्ड-पार्टी, फायर और चोरी बीमा होना महंगा हो सकता है।
• पहले कभी भी अपनी कीमत न दें, और बीमाकर्ता से पहली बोली कभी न लें।
• यदि आप कर सकते हैं, तो क्रेडिट रिपोर्ट की अपनी प्रति प्राप्त करें और इसे बीमा कंपनियों को दिखाएं, क्योंकि वे आपसे अनुमोदन प्रक्रिया के दौरान इसे प्राप्त करने के लिए आपसे शुल्क लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *