Type Of Auto Insurance In Hindi (2019)

By | July 31, 2019

Type Of Auto Insurance In Hindi (2019) ऑटो बीमा अक्सर एक चिपचिपा विषय होता है। सभी को ऐसा लगता है कि वे अपनी कार का बीमा कराने के लिए बहुत अधिक भुगतान कर रहे हैं, और यह जानना चाहते हैं कि उनका प्रीमियम कैसे कम किया जाए। यह एक ऐसा उद्योग है जिसमें वास्तव में मूल्य तुलना करने के लिए एक प्रभावी तरीके का अभाव है, जिससे कई लोग हर कुछ वर्षों में जिस तरह से क्रेडिट कार्ड या फोन प्रदाताओं के साथ स्विच करते हैं। जब आप उन कारकों को समझते हैं जो ऑटो बीमा के लिए आपके द्वारा भुगतान की जाने वाली कीमत तय करने में जाते हैं, हालांकि, आपको बाजार को पढ़ने और अपने लाभ के लिए उपयोग करना बहुत आसान होना चाहिए। इस लेख से आपको एक बुनियादी ग्राउंडिंग मिलनी चाहिए, लेकिन पूरी किताबें इस विषय पर लिखी गई हैं – यह आपके ऊपर है कि आप कितना सीखना चाहते हैं।

Type Of Auto Insurance In Hindi (2019)

सबसे बुनियादी बात जो आपको समझने की ज़रूरत है, वह यह है कि बीमा कंपनियाँ आपके आधार पर प्रीमियम तय नहीं करतीं कि वे आपको कितना पसंद करते हैं, या वे सोचते हैं कि आप कितना खर्च कर सकते हैं। बीमा एक चीज पर आधारित है, और एक चीज अकेले: जोखिम। हर बार जब बीमा कंपनी को किसी दुर्घटना के लिए भुगतान करना होता है, तो वे राशि का एक रिकॉर्ड रखते हैं, और हर दूसरे कारक को वे ढूंढ सकते हैं – कार का मेक, आयु और मॉडल, चालक की आयु और लिंग, जहां वे रहते हैं , कब तक उनके पास लाइसेंस है, और इसी तरह। इसके सैकड़ों कारक हैं। इससे बीमा कंपनियाँ the रिस्क प्रोफाइल ’नाम से बना सकती हैं।

Type Of Auto Insurance In Hindi (2019)

यह उन्हें जोखिम से बाहर निकलने की अनुमति देता है जो उन्हें किसी भी व्यक्ति को देना होगा, और पिछले अनुभव के आधार पर उन्हें कितना भुगतान करने की संभावना होगी। यही कारण है कि स्पोर्टी कार चलाने वाले अपने बिसवां दशा में एक नव-योग्य पुरुष चालक को बीमा कराने के लिए इतना भुगतान करना पड़ता है – आंकड़े बताते हैं कि यह समूह अब तक दुर्घटना होने की सबसे अधिक संभावना है।

एक बार जब आप इस प्रणाली को समझ जाते हैं, तो आप इसे अपने लाभ के लिए उपयोग कर सकते हैं। स्पष्ट रूप से आप नहीं बदल सकते कि आप कौन हैं, लेकिन आप अपनी कार बदल सकते हैं। आपकी कार का मेक, मॉडल और उम्र आपकी जोखिम प्रोफ़ाइल में तीन महत्वपूर्ण कारक हैं, और वे सभी आपको बदलने के लिए खुले हैं। ऑनलाइन बीमा उद्धरण उपकरणों का उपयोग करना मुश्किल नहीं है, यह पता लगाने के लिए कि कौन सी कारें बीमा के संदर्भ में महंगी हैं, और कौन सी सस्ती हैं, और इसका उपयोग आप निर्णय लेने में मदद करने के लिए करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *