Types Of Car Insurance Rates In India 2019

By | July 31, 2019

Types Of Car Insurance Rates In India 2019 :- आजकल कार बीमा दरें निषेधात्मक हैं। कई परिवार वास्तव में प्रत्येक महीने कार बीमा बिल का भुगतान करने के लिए संघर्ष करते हैं। और कार बीमा दर हर समय बदलती रहती है। तो अगर कार बीमा लागत आपके लिए एक मुद्दा है, तो आप इसके बारे में क्या कर सकते हैं? कार बीमा उद्योग एक विशाल उद्योग है। यह एक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी भी है, और कार बीमा दरें समय के साथ बदलती रहती हैं क्योंकि कार बीमा कंपनियां व्यवसाय के लिए प्रतिस्पर्धा करती हैं। कार बीमा की दर अक्सर अत्यधिक तरल होती है।

Types Of Car Insurance Rates In India 2019

यह आपके व्यवहार को बदलकर आपके ऑटो बीमा दरों की लागत को कम करने के लिए पूरी तरह से संभव है, और आप यह समझ सकते हैं कि दरों का मूल्यांकन कैसे किया जाता है। कार बीमा दरें जोखिम के मूल्यांकन पर आधारित हैं। जब भी बीमा कंपनियां अन्य बीमा कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए अपनी दरों को बदलती हैं, तो वे किसी विशेष ड्राइवर द्वारा किसी विशेष कार को चलाने वाले जोखिम के आकलन के आधार पर उनकी दरों को भी बदलती हैं। वे ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि निम्न कार बीमा दरों के साथ व्यापार खरीदने और फिर इन दरों पर उच्च जोखिम वाले ड्राइवरों का बीमा करने का कोई मतलब नहीं है। यह पैसा खोने का एक नुस्खा है।

Types Of Car Insurance Rates In India 2019

इसलिए, यदि आप अपना जोखिम कम करते हैं, तो आप अपनी कार बीमा कम करते हैं। तुम कैसे हो
अपना जोखिम कम करें? वैसे आपके ड्राइविंग और कार के व्यवहार के कई तरीके हैं जो आपकी कार बीमा दरों को प्रभावित कर सकते हैं। आपके द्वारा ड्राइव की गई कार पर एक नज़र डालें। क्या यह आपकी वर्तमान जरूरतों के लिए उपयुक्त है? यदि नहीं तो क्या बदलाव पर विचार करना सार्थक होगा?अलग-अलग कारें अलग-अलग ऑटो बीमा दरों को आकर्षित करती हैं। स्पोर्ट्स कार, उच्च शक्ति वाली कारें और चोरी के अधिक जोखिम वाली कारें उच्च दरों को आकर्षित करती हैं। आपके पास अपनी कार कितने समय के लिए है और क्या किसी अन्य के बारे में सोचना बुद्धिमानी होगी जो बीमा के लिए सस्ता होगा और आपके लिए अधिक उपयोगी होगा?

क्या आप एक सुरक्षित ड्राइवर हैं? क्या आप गति सीमा से चिपके रहते हैं? क्या आपको अन्य ड्राइविंग अपराधों का खतरा है? बहुत से लोग टिकट काटने और ड्राइविंग के अपराध के कुछ परिणामों के बारे में नहीं सोचते हैं जब तक कि उन्होंने अपने बाद के कार बीमा बिल को नहीं देखा हो। आपका जोखिम प्रोफ़ाइल आपके ड्राइविंग रिकॉर्ड का प्रत्यक्ष परिणाम है। एक स्वच्छ ड्राइविंग रिकॉर्ड और आपको सस्ती दरों से पुरस्कृत किया जाएगा। एक खराब ड्राइविंग रिकॉर्ड और आपको दंडित किया जाएगा, आमतौर पर काफी समय के लिए। क्या आप ड्राइवर प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में भाग लेने के इच्छुक हैं? कई कार बीमा कंपनियां उन ड्राइवरों के लिए विशिष्ट छूट प्रदान करती हैं जिन्होंने एक कोर्स में भाग लिया है। क्यूं कर? कम जोखिम भरा।

Car Insurance Rates

क्या आप कम ड्राइव करने के लिए तैयार हैं? क्या आप कार पूल कर सकते हैं या काम करने के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग कर सकते हैं? कार बीमा कंपनियां अपने कार बीमा की दरों का आकलन करते समय अपने ग्राहकों की ड्राइविंग की मात्रा को देखती हैं। क्यूं कर? कम जोखिम भरा। कम मील चालित कम जोखिम के बराबर होता है। और आप कार की अन्य लागतों पर भी बचत करेंगे।इसलिए अगर ऑटो इंश्योरेंस कॉस्ट आपके और आपके परिवार के लिए एक मुद्दा है, तो ऐसी चीजें हैं जो आप कर सकते हैं। ये उन चीजों में से कुछ हैं, और भी बहुत कुछ हैं। कार बीमा दर पत्थर में निर्धारित नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *