The Basics Info About Insurance In Hindi

By | July 31, 2019

The Basics Info About Insurance In Hindi :- स्वास्थ्य बीमा, कैंसर की इस आधुनिक दुनिया में, हृदय रोग, एड्स, मधुमेह, अस्थमा, उम्र बढ़ने और अन्य रोग और कष्ट, यह आवश्यक है स्वास्थ्य बीमा के कुछ प्रकार है। स्वास्थ्य बीमा कवरेज के कई स्तर है उपलब्ध; दुर्भाग्य से, जीवन में सबसे अधिक चीजों की तरह आपको वह मिलता है जो आप भुगतान करते हैं, और अच्छा कवरेज हो सकता है बहुत महंगा। स्वास्थ्य का जिक्र करते हुए दो सबसे सामान्य शब्द बीमा प्रीमियम है, जो कि भुगतान की गई राशि है बीमा, और घटाया, जो आपका है बीमा का भुगतान करने से पहले जेब से बाहर खर्च प्रदाता।

The Basics Info About Insurance In Hindi

उदाहरण के लिए, आप प्रति माह $ 300 प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं पारिवारिक कवरेज, और आपका घटाया $ 250 प्रति हो सकता है व्यक्ति, जिसका अर्थ है कि यदि आप गिर गए और आपके टखने टूट गए और अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में गए, तो आप होंगे बिल के पहले $ 250 का भुगतान करने की आवश्यकता है। आप बहुत ही बुनियादी आपदा कवरेज खरीद सकते हैं, जो एक बहुत ही उच्च कटौती और ले जाएगा प्रीमियम व्यापक कवरेज से कम होगा जिसमें अधिक प्रीमियम और कम राशि होगी छूट। यह विभिन्न जांच करने के लिए समय का निवेश करने के लिए भुगतान करता है आपकी आयु को ध्यान में रखते हुए बीमा विकल्प आपका सामान्य स्वास्थ्य और आपके परिवार का स्वास्थ्य सदस्य हैं।

The Basics Info About Insurance In Hindi

आपका नियोक्ता समूह स्वास्थ्य बीमा की पेशकश कर सकता है, जो सबसे अधिक संभावना है कि आपके लिए सबसे कम महंगा विकल्प है, और आमतौर पर प्रीमियम आपकी तनख्वाह से काटा जाता है। स्वास्थ्य बीमा एक परिकलित जोखिम है; क्या आप खर्च कर सकते हैं प्रीमियम या आप जोखिम के लिए तैयार हैं जो आप करेंगे एक वर्ष में चिकित्सा खर्च के लिए जेब से कम भुगतान करें प्रीमियम की तुलना में कितना खर्च होगा? सावधानीपूर्वक ध्यान दें। कुछ स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी प्रदान नहीं करती हैं पर्चे कवरेज और एक अलग नीति होनी चाहिए पर्चे दवाओं के लिए खरीदा है।

यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां यह कुछ होमवर्क करने के लिए भुगतान करता है और अनुसंधान और आप के लिए सबसे अच्छी नीति पाते हैं प्रिस्क्रिप्शन कवरेज बीमा एक आवश्यकता नहीं है स्वास्थ्य बीमा कवरेज की तरह, यह एक गणना ह जोखिम, हालांकि जोखिम उतना अधिक नहीं है आमतौर पर आप किसी भी समय पर्चे का बीमा खरीद सकते हैं समय, इसलिए यदि डॉक्टर निर्धारित करता है कि आपको एक की आवश्यकता है महंगी रखरखाव दवा, आप उस पर विकल्प चुन सकते हैं पहर। यह जानना महत्वपूर्ण है कि यदि आपके पास वर्तमान में है पर्चे बीमा आप आमतौर पर केवल इसे बदल सकते हैं वर्ष के एक विशिष्ट समय में, हालांकि आप जोड़ सकते हैं नए नुस्खे, आप योजनाएं नहीं बदल सकते

Basics Info About Insurance

  • जो व्यक्ति शायद ही कभी पर्चे दवाओं लेता है
  • शायद पर्चे बीमा की जरूरत नहीं है;
  • हालांकि, एक व्यक्ति जो उच्च के लिए रखरखाव दवाओं लेता है
  • रक्तचाप, मधुमेह, अवसाद, हृदय रोग या
  • प्रतिरक्षा विकारों के खिलाफ सबसे अधिक संभावना बीमा की जरूरत है
  • दवाओं की उच्च लागत।

प्रिस्क्रिप्शन इंश्योरेंस पॉलिसी में आमतौर पर “टियर्स” होते हैं, जिसका आमतौर पर मतलब है कि जेनेरिक दवा कम या अधिक है कोई सह-भुगतान, एक स्तरीय 2 स्तर ब्रांड नाम हो सकता ह वास्तविक, और एक टियर 3 एक नया महंगा ब्रांड हो सकता है वह दवा जो सह-भुगतान एक उच्च प्रतिशत हो सकती है कीमत प्रिस्क्रिप्शन इंश्योरेंस चुनने में, आपको पहले होना चाहिए उन नुस्खों को सूचीबद्ध करें जो आप और खुदरा लेते हैं उनमें से राशि। यदि आपने खरीदारी करने का विकल्प नहीं चुना है बीमा, यह आपकी मासिक लागत होगी। प्ता से पता करें कि मासिक प्रीमियम क्या है आप के लिए होगा, तो क्या पर्चे सह भुगतान राशि होगी और इन दोनों आंकड़ों को एक साथ जोड़ेगी। कम खर्चीला विकल्प कौन सा है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *