Proper Trick :- Online Study Become Easy

Its All Related To Online Study Material, Question, Exam Preparation And Online Learning Of English Grammer For The Student Who Loves To Study With Their Mobile And Laptop by dilmeniya

Follow by Email

Wednesday, 29 July 2020

5 बेस्ट क्लाउड होस्टिंग सर्विस कंपनी इन इंडिया

  Propertrick       Wednesday, 29 July 2020

 नमस्कार दोस्तों मैं आनंद गुप्ता आज हम बात करने जा रहे हैं 5 बेस्ट क्लाउड होस्टिंग सर्विस कंपनी के बारे में। आज हम आपके लिए लेकर आए हैं 5 बेस्ट क्लाउड होस्टिंग सर्विस जिन्हें आप अपने वेबसाइट के लिए यूज कर सकते हैं। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आप लोगों को ऐसी बेस्ट क्लाउड होस्टिंग सर्विस के बारे में बताएंगे जिनकी सर्विस बहुत ही अच्छी क्वालिटी की है। अगर आप क्लाउड Hosting  लेने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको ऐसी बेस्ट 5 क्लाउड वेब होस्टिंग के बारे में बताऊंगा। 



आप सही पोस्ट पर आए हैं क्योंकि आज हम आपके लिए बेस्ट क्वालिटी वेब होस्टिंग सर्विस प्रोवाइडर के बारे में बताएंगे जिनका प्राइस बहुत कम है। अगर आप कोई वेबसाइट बनाने जा रहे हैं और आपको वेब होस्टिंग की जरूरत है तो आपके लिए क्लाउड वेब होस्टिंग बेस्ट रहेगी क्योंकि आज के टाइम में क्लाउड वेब होस्टिंग की डिमांड बहुत अधिक है और अधिकतर  ब्लॉगर लोग क्लाउड वेब होस्टिंग को ही रेफर कर रहे हैं।


Read Also: Hosting क्या है और कौन सी वेब होस्टिंग हमारे लिए बेस्ट रहेगी।


अगर आप  अपनी वेबसाइट की सिक्योरिटी चाहते हैं और अपने लिए अच्छी सर्वर की जरूरत है तो आपके लिए क्लाउड वेब होस्टिंग सर्वर अच्छा रहेगा। क्योंकि क्लाउड वेब होस्टिंग सर्वर में आपकी वेबसाइट कभी भी डाउन नहीं होगी और इसकी लोडिंग भी बहुत ही फास्ट होती है। आइए तो हम आपके लिए ऐसे ही 5 बेस्ट क्लाउड वेब होस्टिंग सर्वर के बारे में बताने जा रहे हैं।


5 Best Cloud Hosting Service Company in an India


1 – Digitalocean 


Digitalocean Cloud Web Hosting  नंबर 1 वेब होस्टिंग कंपनी है। यह केवल अपने वेब होस्टिंग की क्वालिटी की वजह से जानी जाती है। इस कंपनी के पूरे वर्ल्ड में लाखों  सेटिस्फाइड यूजर हैं। इस कंपनी की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह अपनी कस्टमर को सर्विस के द्वारा सेटिस्फाइड करती चली आ रही है इसी वजह से यह दुनिया की नंबर 1 क्लाउड वेब होस्टिंग है।


और मैं खुद पिछले 1 साल से इसकी क्लाउड वेब होस्टिंग को यूज कर रहा हूं और बिल्कुल सेटिस्फाइड हूं। यह फास्टेस्ट और चीपेस्ट  क्लाउड वेब होस्टिंग है। अगर प्राइस की बात की जाए तो यहां पर आप केवल $5 में अपना खुद का क्लाउड सर्वर इंस्टॉल कर सकते हो।  अगर इसकी फैकल्टीज की बात की जाए तो यहां पर आपको बहुत अच्छी फैकल्टीज मिलती है जो आपको दूसरे वेब होस्टिंग मैं नहीं मिलती है। अगर इसकी कस्टमर सर्विस की बात की जाए तो इनका कस्टमर सर्विस बहुत ही लाजवाब है। आप इनकी क्लाउड होस्टिंग को आप अपने लिए खरीद सकते हैं।


2 – Amazon AWS


Amazon AWS  क्लाउड वेब होस्टिंग सर्विस बहुत थी एक्सपेंसिव होती है जो खासकर नए ब्लॉगर होते हैं उनके लिए बहुत ही एक्सपेंसिव होती है। अगर आप ब्लॉगिंग में पुराने हैं और आपके वेबसाइट या ब्लॉग में बहुत अच्छा ट्रैफिक आता है तो आपके लिए यह अच्छा ऑप्शन हो सकता  है।  क्योंकि इनकी क्लाउड में वोटिंग सर्विस बहुत ही जबरदस्त है।


यहां पर आप अपना खुद का क्लाउड वेब होस्टिंग सर्वर इंस्टॉल करके आप इसे यूज कर सकते हैं और आपकी वेबसाइट में चाहे जितना ट्रैफिक हो वह  इसे आसानी से मैनेज कर लेता है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां पर आपको 1 साल के लिए बिल्कुल फ्री क्लाउड वेब होस्टिंग फ्री में मिलती है।


3 – Bluehost Web Hosting 


अगर आप ब्लॉगिंग में New है तो अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए ब्लूहोस्ट क्लाउड वेब होस्टिंग ले सकते हैं।  यहां पर आपको एक सीपैनल दिया जाएगा  जिसके माध्यम से आप अपनी वेबसाइट को मैनेज कर सकते हैं और यहां पर आप आसानी से अपनी वेबसाइट को वर्डप्रेस के माध्यम से डिजाइन कर सकते हैं। ब्लूहोस्ट का सपोर्ट सिस्टम बहुत ही अच्छा है।  ब्लूहोस्ट क्लाउड वेब होस्टिंग की मंथली प्राइस $7 है जो आपको लगभग इंडिया प्राइस में ₹500 पड़ेगी।


4 – VULTR Web Hosting 


अगर  क्लाउड वेब होस्टिंग की प्राइस की बात की जाए तो यह कंपनी आपके लिए बहुत ही अच्छी हो सकती है क्योंकि यहां पर आप बहुत ही कम प्राइस में अपना खुद का क्लाउड सर्वर बना सकते हैं। यहां पर आपको कंपनी की तरफ से पूरा सपोर्ट मिलता है  अगर इसकी स्टार्टिंग  प्राइस की बात की जाए तो यहां पर आपको 20 GB HDD, 1 CPU, 512MB Memory  मिलती है जिसकी प्राइस केवल मंथली 2.50 डॉलर है।


5  – Cloudways Web Hosting  


यह बहुत ही अच्छी क्लाउड होस्टिंग कंपनी है।  अगर आप New है तो इसकी प्राइस  आपके के लिए थोड़ी  महंगी हो सकती है क्योंकि इस कंपनी के स्टार्टिंग प्लान मंथली $10 की है। इस प्लान में आपको 1 GB Ram,  processor 1 Core, Storage 25 GB,Bandwidth 1 TB  मिलती है।


अगर आप ब्लॉगिंग में एक्सपर्ट हैं और आपके वेबसाइट में अच्छा खासा ट्रैफिक आता है तो आप इसका Use कर सकते हो। अगर बात की जाए इनकी क्लाउड वेब होस्टिंग सर्विस के बारे में तो इसमें आपको कोई भी प्रॉब्लम फेस नहीं करनी पड़ेगी और इनकी कस्टमर सर्विस भी बहुत ही अच्छी है ।


Read Also: Cloud Hosting क्या होती है ? 


Conclusion


दोस्तों आज हमने इस पोस्ट के माध्यम से जाना की इंडिया की 5 बेस्ट क्लाउड होस्टिंग कौन सी है। आपने इस आर्टिकल के माध्यम से यह तो जान ही लिया होगा कि आपके लिए कौन सी क्लाउड वेब होस्टिंग सही रहेगी। अगर आपके पास ब्लॉग या वेबसाइट  है तो आप अपने लिए क्लाउड वेब होस्टिंग यूज कर सकते हैं। क्योंकि यहां पर आपको सर्वर डाउन की प्रॉब्लम को कभी भी फेस नहीं करना पड़ेगा और आपकी वेबसाइट में चाहे जितना ट्रैफिक आ जाए आप उसे यहां से आसानी से मैनेज कर सकते हैं। अगर आप सभी लोगों को यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप हमें कमेंट करके जरूर बता सकते हैं।


The post 5 बेस्ट क्लाउड होस्टिंग सर्विस कंपनी इन इंडिया appeared first on Hosting Tips.

logoblog

Thanks for reading 5 बेस्ट क्लाउड होस्टिंग सर्विस कंपनी इन इंडिया

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a comment