Proper Trick :- Online Study Become Easy

Its All Related To Online Study Material, Question, Exam Preparation And Online Learning Of English Grammer For The Student Who Loves To Study With Their Mobile And Laptop by dilmeniya

Follow by Email

Wednesday, 29 July 2020

Best 3 Domain Name Suggestion Tools In Hindi

  Propertrick       Wednesday, 29 July 2020

नमस्कार दोस्तों मैं दीपक कुमार आपके अपने इस ब्लॉगिंग वेबसाइट पर हार्दिक स्वागत करता हूं। आज मैं आपके लिए इस आर्टिकल के माध्यम से बहुत ही इंटरेस्टिंग टॉपिक लेकर आया हूं । आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से बात करेंगे Best Domain Name Suggestion Tools के बारे में।


अगर आप एक ब्लॉगर है और आप ब्लॉगिंग करते हैं तो आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए डोमिन जरूर परचेज करना पड़ता है। अगर आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए कोई डोमिन परचेज करना होता है तो हमको  Domain के बारे में बहुत सोचना पड़ता है। Domain का नाम क्या रखूं Domain किस टाइप का लूं ऐसी ना जाने कितनी विचार हम लोगों के माइंड में आते हैं।


What is Domain Name Suggestion Tools 


क्योंकि हमें अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए डोमेन नेम बहुत सोच समझ कर लेना होता है। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपके इसी समस्या का समाधान लेकर आए हैं। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से कुछ ऐसे टूल्स के बारे में बताएंगे जिनके माध्यम से आप अपने लिए एक अच्छा डोमेन नेम परचेज कर सकते हैं।


वैसे तो मार्केट में बहुत सारे टूल्स मौजूद है। पर हम आपको केवल तीन ऐसे बेस्ट टूल्स के बारे में जानकारी देंगे जिनके माध्यम से आप अपने लिए एक अच्छा डोमेन नेम सुन सकते हैं। इन  टूल्स की मदद से आप अपने कीवर्ड और आइडिया के हिसाब से डोमेन सर्च कर सकते हैं।


आप यहां पर अपने बिजनेस के रिलेटेड अपने ब्रांड के  रिलेटेड डोमिन सर्च करने में बहुत हेल्प मिलती है। हम अपने ब्लॉग या वेबसाइट या बिजनेस के लिए जब कोई डोमेन परचेज करते हैं तो हमें बहुत सी बातों का ध्यान देना पड़ता है। क्योंकि एक डोमिन हमारे लॉन्ग टर्म बिजनेस के लिए ही बेनिफिट होता है। इसीलिए हमें अपने बिजनेस  या ब्रांड के लिए डोमेन नेम देने से पहले अच्छे से सर्च कर लेना चाहिए। तब जाकर हमें उस Domain को परचेज करना चाहिए।


हम अपने बिजनेस या ब्रांड के लिए जब भी डोमेन नेम  परचेज करें तो हमें दो बातों का जरूर ध्यान देना चाहिए पहले  बात कि  हमें डोमिन ऐसा परचेज करना चाहिए जो कि बोलने में बहुत ही सरल हो। जैसे कि आपके वेबसाइट  के नाम को कोई भी व्यक्ति आसानी से याद रख सके। 


और डोमिन  परचेज करते टाइम  दूसरी बात यह ध्यान रखना है कि हमें कोई भी डोमिन  शॉर्ट नेम का ही परचेज करना है। डोमिन का नाम जितना शॉर्ट होगा  उतना ही आपके लिए वह डोमिन यूज़फुल साबित होगा ।


आइए अब इस आर्टिकल के माध्यम से जानते हैं Best Domain Name Suggestion Tools के बारे में।


Best 3 Domain Name Suggestion Tools 


अगर आप अपने ग्रांड या बिजनेस के रिलेटेड डोमेन परचेज करना चाहते हैं तो यह टूल्स आपके लिए बहुत ही यूज़फुल हैं। क्योंकि आप  इन टूल्स की मदद से अपने कीवर्ड के हिसाब से भी अपने लिए एक अच्छा डोमेन नेम सर्च कर सकते हैं।


और  इन टूल्स को यूज करते टाइम सबसे बड़ा आपको बेनिफिट लिए मिलता है कि  आप बहुत ही आसानी से पता कर सकते हैं कि कौन सा डोमेन नेम अवेलेबल है और कौन सा  डोमेन नेम Sale हो चुका है।


Bust A Name


Bust A Name एक बहुत ही अच्छा टूल्स है। आप इस टूल्स की मदद से बहुत ही आसानी से अपने कीवर्ड के हिसाब से डोमेन नेम सर्च कर सकते हैं। यहां पर आप चाहे तो मल्टीपल कीवर्ड की मदद से भी Domain सर्च कर सकते हैं।


What is an Expired Domain?Expired Domain  कहां से खरीदें


आप इस टूल्स की मदद से अपने ब्रांड और बिजनेस रिलेटेड के डोमिन बहुत आसानी से सर्च कर सकते हैं। और आपको यहां से यह भी मालूम हो जाता है कि जो आप दो डोमेन  लेना चाहते हैं वह अवेलेबल है कि नहीं।


Name Tumbler


Name Tumbler  एक बहुत ही पॉपुलर डोमेन सर्च सजेशन टूल्स है। जिसकी मदद से आप बहुत ही आसानी से अपने ब्रांड या बिजनेस के  रिलेटेड डोमेन  सर्च कर सकते हैं।


आप चाहे तो इस टूल्स की मदद से मल्टीपल कीवर्ड यूज़ करके भी अपना डोमेन नेम सर्च कर सकते हैं। यहां पर आपको डोमेन सर्च करने के लिए और भी ऑप्शन मिलते हैं जिनका आप यूज कर सकते हैं।


Domains Bot


Domains Bot  बहुत ही पॉपुलर और बेस्ट टूल्स है जिसकी मदद से आप अपने लिए एक अच्छा डोमेन नेम सर्च कर सकते हैं। मैं  अपने डोमेन सर्च के लिए खुद इस टूल्स का यूज करता हूं। आप  टूल्स की मदद से बहुत ही आसानी से अपने ब्रांड या बिजनेस के लिए 2 मिनट सर्च कर सकते हैं।


निष्कर्ष


दोस्तों आज हमने इस आर्टिकल के माध्यम से आपको Best 3 Domain Name Suggestion Tools  के बारे में बताया है। और मैं आशा करता हूं कि यह पोस्ट आपको पसंद भी आई होगी।


अगर आप अपने ब्लॉगिंग के रिलेटेड या फिर अपने ब्रांड या बिजनेस के लिए कोई नया  डोमेन लेने की सोच रहे हैं तो आप यहां से डोमेन नेम सर्च कर सकते हैं। यह टूल्स आपको न्यू डोमेन लेने में बहुत मदद करेंगे। क्योंकि आप  इन टूल्स की मदद से आप अपने कीवर्ड के हिसाब से भी डोमेन  सर्च कर सकते हैं।


दोस्तों यह आर्टिकल आपको कैसा लगा आप हमें कमेंट करके अवश्य बताएं। अगर आप और किसी टॉपिक पर जानकारी चाहते हैं तो आप हमें कमेंट करके अवश्य बताएं हम उस टॉपिक पर जल्द से जल्द आर्टिकल पब्लिश करने की पूरी कोशिश करेंगे धन्यवाद।


The post Best 3 Domain Name Suggestion Tools In Hindi appeared first on Hosting Tips.

logoblog

Thanks for reading Best 3 Domain Name Suggestion Tools In Hindi

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a comment