Proper Trick :- Online Study Become Easy

Its All Related To Online Study Material, Question, Exam Preparation And Online Learning Of English Grammer For The Student Who Loves To Study With Their Mobile And Laptop by dilmeniya

Follow by Email

Wednesday, 29 July 2020

Godaddy Web Hosting पर वर्डप्रेस वेबसाइट कैसे बनाएं

  Propertrick       Wednesday, 29 July 2020

वर्डप्रेस वेबसाइट कैसे बनाएं : नमस्कार दोस्तों मैं आनंद गुप्ता आपका अपने इस ब्लॉगिंग वेबसाइट पर हार्दिक स्वागत करता हूं। दोस्तों आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपके लिए बहुत ही इंटरेस्टिंग टॉपिक पर बात करने जा रहे हैं । आज इस आर्टिकल के माध्यम से बात करेंगे कि आप Godaddy Managed WordPress Hosting पर WordPress कैसे Install करे Step2 Step  पूरी जानकारी हिंदी में।


पर वर्डप्रेस वेबसाइट कैसे बनाएं


जी हां दोस्तों अगर आप भी अपनी ब्लॉग या वेबसाइट वर्डप्रेस में बनाना चाहते हैं। तो आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको स्टेप टू स्टेप बताएंगे कि कैसे आप अपनी Godaddy Web Hosting में वर्डप्रेस वेबसाइट बना सकते हैं।


What is Godaddy managed WordPress Hosting


Godaddy managed WordPress Hosting  की मदद से आप मात्र कुछ ही मिनटों में अपनी वर्डप्रेस वेबसाइट को तैयार कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको कुछ स्टेप को फॉलो करना होता है। और आपकी ब्लॉगिंग वेबसाइट बन कर तैयार हो जाएगी।


दोस्तों अगर आप ब्लॉगर में अभी न्यू हैं और आपको अभी तक यह नहीं मालूम कि आप कैसे गोडैडी की वेब होस्टिंग की मदद से आप अपने वर्डप्रेस वेबसाइट को कैसे बना सकते हैं। तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताते हैं कि आप कैसे अपनी वर्डप्रेस वेबसाइट को मात्र कुछ ही मिनटों में बना सकते हैं।


आइए अब हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको step2step बताते हैं कि कैसे Godaddy Managed WordPress Hosting पर WordPress कैसे Install करे Step2Step  पूरी जानकारी हिंदी में।


Godaddy Web Hosting पर वर्डप्रेस वेबसाइट कैसे बनाएं


जी हां दोस्तों अगर आप भी अपनी खुद की वर्डप्रेस वेबसाइट बनाना चाहते हैं तो आप केवल 10 मिनट में अपनी वर्डप्रेस वेबसाइट बना सकते हैं।


वर्डप्रेस एक ऐसा प्लेटफार्म में जहां पर आप अपनी मनपसंद डिजाइन की वेबसाइट बना सकते हैं। इसके लिए आपको कोई लैंग्वेज कोडिंग आने की जरूरत नहीं है। इसमें आपको केवल  कुछ सेट-अप और settings configure करना  होता है।


बस आपको अपनी वेबसाइट के लिए यूजरनेम और पासवर्ड रखना पड़ता है। और आप अपनी वेबसाइट को ऑटो इंस्टॉल कर सकते हैं। वर्डप्रेस आपकी पूरी वेबसाइट का डेटाबेस तैयार करके रख देता है। वर्डप्रेस आपको वेबसाइट बनाने को बहुत ही आसान बना देता है।


आइए अब step2 step जानते हैं कि गोडैडी  वेब होस्टिंग पर वर्डप्रेस वेबसाइट कैसे बनाएं


सबसे पहले आपको अपने गोडैडी अकाउंट में लॉगिन करें और उसके डैशबोर्ड में जाएं।


अगर अभी तक आपने गो डैडी से वेब होस्टिंग नहीं पर चेंज की है तो सबसे पहले आप अपने गोडैडी अकाउंट से Managed WordPress Hosting परचेंज कर ले।


अब आपको अपने प्रोडक्ट सेक्शन में जाना है वहां पर आपको वह सारे प्रोडक्ट दिखाई देंगे जो आपने गोडैडी से परचेस किया है।


अब आपको managed WordPress पर क्लिक करना है।


अब आपके सामने एक न्यू ऑप्शन ओपन होगा। जहां पर आपको New managed WordPress  दिखाई देगा और आपको Setup पर क्लिक करना है।


अब आपके सामने एक और विंडो ओपन होगी जहां पर आप से दो प्रकार से वर्डप्रेस इंस्टॉल करने  के लिए बोलेगा।


वर्डप्रेस वेबसाइट कैसे बनाएं


Migrate Your Existing WordPress Website 


क्योंकि हम अपने लिए न्यू वर्डप्रेस वेबसाइट बना रहे हैं तो हमें Create A Now WordPress Website  पर क्लिक करना है।


 इसके बाद आपसे कुछ डिटेल मांगी जाएगी आपको उस डिटेल को भरना है।


सबसे पहले आपसे डोमेन नेम  सिलेक्ट करने के लिए बोला जाएगा। आपने जो डोमेन परचेज किया है उस डोमेन नेम को यहां पर सिलेक्ट कर ले।


अब आपसे एक यूजर ने मांगा जाएगा आप अपने लॉगइन के लिए जो यूजरनेम रखना चाहते हैं। आप हुआ यूजरनेम अपने हिसाब से रख सकते हैं।


अब आपसे एक आपकी ईमेल आईडी मांगी जाएगी। आपकी जो पर्सनल ईमेल आईडी हो उसे आपके यहां पर दे सकते हैं।


और अब आपसे एक वर्डप्रेस पासवर्ड रखने के लिए कहा जाएगा। आप अपने हिसाब से कोई भी पासवर्ड रख सकते हैं।


यह सारी डिटेल देने के बाद अब आपको Finish बटन पर क्लिक करना है।


जैसे ही आप फिनिश बटन पर क्लिक करेंगे । इसके बाद Godaddy managed WordPress installer  आपकी वेबसाइट को इंस्टॉल करने लगेगा। और आपको केवल 2 से 3 मिनट लगेंगे वर्डप्रेस आपकी वेबसाइट को  क्रिएट करके दे देगा।


Godaddy  से Web Hosting  कैसे खरीदें


जैसे ही आपका वर्डप्रेस ब्लॉग बनकर तैयार होगा तो आपके सामने एक पॉपअप विंडो ओपन होगी जिसमें Your Account Is Ready  लिखा होगा। यानी अब आपकी वेबसाइट बनकर तैयार हो चुकी है।


इंस्टॉलेशन कंप्लीट होने के बाद आपके ईमेल आईडी में एक आपको वर्डप्रेस का यूजरनेम और पासवर्ड भी मिलेगा जिसकी मदद से आप वर्ल्ड प्रेस पर आप लॉगिन कर सकते हैं।


Godaddy Quick Setup वर्डप्रेस वेबसाइट कैसे बनाएं


गो डैडी अपने नॉन टेक्निकल फ्यूचर के लिए एक Godaddy Quick Setup  का plugin देता है। जिसकी मदद से आप अपने पर्सनल ब्लॉग बिजनेस वेबसाइट  को आसानी से क्रिएट कर सकते हैं।


इस तरह से आप अपने Godaddy Managed WordPress Hosting में अपनी वर्डप्रेस वेबसाइट बहुत ही आसानी क्रिएट  कर सकते हैं। 


Godaddy Training Video 


गोडैडी  एक बहुत ही अच्छी वेब होस्टिंग कंपनी है। इनकी सर्विस और वेवहोस्टिंग की क्वालिटी बहुत ही अच्छी और उम्दा है। गोडैडी अपने यूजर के लिए ट्रेनिंग वीडियो भी प्रोवाइड कराती है। जिनकी मदद से आप बहुत कुछ सीख सकते हैं।


निष्कर्ष


दोस्तों आज हमने इस आर्टिकल के माध्यम से जाना कि कैसे आप Godaddy Managed WordPress Hosting पर WordPress कैसे Install करे Step2Step  पूरी जानकारी हिंदी में।


अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप हमें कमेंट करके अवश्य बताएं और साथ ही में आप और ऐसे इंटरेस्टिंग टॉपिक पर आर्टिकल पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारे इस ब्लॉगिंग वेबसाइट को बुकमार्क अवश्य करें। क्योंकि हम आपके लिए ऐसे इंटरेस्टिंग टॉपिक पर  रेगुलर आर्टिकल पब्लिश करते रहते हैं।


The post Godaddy Web Hosting पर वर्डप्रेस वेबसाइट कैसे बनाएं appeared first on Hosting Tips.

logoblog

Thanks for reading Godaddy Web Hosting पर वर्डप्रेस वेबसाइट कैसे बनाएं

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a comment