Proper Trick :- Online Study Become Easy

Its All Related To Online Study Material, Question, Exam Preparation And Online Learning Of English Grammer For The Student Who Loves To Study With Their Mobile And Laptop by dilmeniya

Follow by Email

Wednesday, 29 July 2020

How to Buy Hosting From HostGator

  Propertrick       Wednesday, 29 July 2020

Buy Hosting From HostGator : नमस्कार दोस्तों मैं  हर्ष गुप्ता आज हमेशा हटकर के माध्यम से आपके लिए एक और इंटरेस्टिंग टॉपिक लेकर आए हैं। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से बात करेंगे और Hostgator Hosting के बारे में। आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताएंगे कि आप Hostgator  वेबसाइट से आप अपने वेबसाइट या ब्लॉग  के लिए होस्टिंग कैसे खरीद सकते हैं।


How to Buy Hosting From HostGator


अगर आप भी अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए  वेब होस्टिंग खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको  Hostgator  Hosting  के बारे में बताएंगे कि आप कैसे Hostgator  से अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए वेब होस्टिंग खरीद सकते हैं।  इस वेबसाइट की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां पर आप 1 Month और 3 Month की भी Hosting खरीद सकते हैं। मैं तो आपको यही सुझाव दूंगा कि पहले आप एक Month या 3 Month की Hosting खरीदें इसे आप पहले यूज कीजिए अगर इसकी आपको सर्विस अच्छी लगती है आप पूरे सर्टिफाइड हो तभी आप इसकी पूरी years की Hosting खरीदें।


अगर आप ब्लॉगिंग के फील्ड में बिल्कुल नया है और आप अभी ब्लॉगिंग स्टार्ट करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए Hostgator  होस्टिंग अच्छी चॉइस रहेगी। क्योंकि यहां पर आपको कम प्राइस में एक अच्छी सर्विस की होस्टिंग मिलती है। और इनकी कस्टमर सर्विस भी बहुत ही अच्छी है इनकी तरफ से आपको पूरा सपोर्ट दिया जाता है।


How to Buy Hosting From HostGator


चलिए अब हम आपको बताते हैं कि आप Hostgator   से अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए Hosting कैसे खरीद सकते हैं इसको हम पूरा step2step बताएंगे जिससे कि  आपको Hosting खरीदने में कोई प्रॉब्लम नहीं होगी।


Hostgator  से होस्टिंग खरीदने से पहले आपको अपने लिए एक प्राइमरी Domain होना बहुत ही जरूरी है। क्योंकि जब आप Hosting  खरीदते हैं तो उसमें आपको एक प्राइमरी डोमिन की होना बहुत जरूरी है। आप किस प्राइमरी Domain को बाद में चेंज नहीं कर सकते हैं। इसलिए आप होस्टिंग खरीदने से पहले अपने लिए एक अच्छा सा प्राइमरी डोमेन खरीद ले।


  • सबसे पहले आपको  Hostgator  की रजिस्टर वेबसाइट www.hostgator.in पर जाना है।

  • अब आपको यहां पर Get Started Now बटन पर  क्लिक करें।

  • अब आपको यहां पर 4 प्लान दिखाई देंगे आपको जो प्लान आपके ब्लॉग वेबसाइट के साथ सही लगे आप उसे  सिलेक्ट कर सकते हैं।

  • अब आपको जो भी प्लान लेना हो उस प्लान के Buy Now पर क्लिक करें।

  • इसके बाद आपके सामने एक Popup विंडो ओपन होगी। अगर आपके पास पहले से ही कोई Domain  है तो आप Yes बटन पर क्लिक कीजिए।

  • इसके बाद आपको आपके पास जो Domain है उस Domain को आपको यहां पर Add करना है और इसके बाद आपको कंटिन्यू बटन पर क्लिक करना है। 

Read Also: 5 बेस्ट क्लाउड होस्टिंग सर्विस कंपनी इन इंडिया


आपको यहां पर एक बात को याद रखना है कि यहां पर आपको तीन और कुछ  सर्विस प्रोडक्ट खरीदने के लिए बोला जाएगा पर आपको उनको खरीदना नहीं है इसलिए आप उनको Untick करके कंटिन्यू कर सकते हैं। और अगरआपको इन सर्विस को अपने वेबसाइट की सिक्योरिटी के लिए खरीदना चाहते हैं तो आप इन्हें खरीद भी सकते हैं। यह आप पर निर्भर है कि आपको क्या करना है।


अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा यहां पर आपको जो आप होस्टिंग खरीद रहे हैं उसको आप कितने month के लिए खरीदना चाहते हैं वह आपको यहां से सिलेक्ट करना है।


जब आप अपने Hosting  के लिए प्लान सेट कर लेंगे इसके बाद आपको कंटिन्यू बटन पर क्लिक करना है।


अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा और यहां पर आपको Login करने के लिए बोला जाएगा। अगर आपका पहले से Hostgator   अकाउंट पर अकाउंट नहीं है तो आप पहले Hostgator  में  साइन-अप करके अकाउंट बना लीजिए।  फिर इसके बाद आप Login कीजिए।


जैसे ही आप लॉगइन करेंगे इसके बाद आपके सामने पेमेंट का ऑप्शन ओपन हो जाएगा। आप जिस Method से पेमेंट करना चाहते हैं ।


अगर आप पेमेंट डेबिट या क्रेडिट कार्ड से करना चाहते हैं तो आपको डेबिट या क्रेडिट कार्ड के ऑप्शन पर क्लिक करके pay now पर क्लिक करें।


अब आपको अपनी डेबिट कार्ड की पूरी डिटेल डालनी होगी इसके बाद आपको फाइनली Pay now पर क्लिक करना है।


इसके बाद आपके पास आपके बैंक में  जो मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड है उस पर एक ओटीपी आएगा ।  आपको उस ओटीपी को आपको यहां पर डालना है इसके बाद  सबमिट बटन पर क्लिक करना है।


जैसे ही आपका पेमेंट कंप्लीट हो जाएगा इसके बाद आपके पास आपके रजिस्टर्ड ईमेल पर Hosting  खरीदने का एक मैसेज आएगा।


Congratulations अब आपने Hostgator  से Hosting  खरीद ली है।


Conclusion निष्कर्ष


दोस्तों इस आर्टिकल के माध्यम से आपने देखा कि कैसे आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए Hostgator  से होस्टिंग कैसे खरीद सकते हैं। हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पूरा स्टेप टू स्टेप प्रोसेस बताया है ।


अगर आपको मेरे देर दी गई जानकारी से संतुष्ट हैं तो आप हमें कमेंट करके जरूर बता सकते हैं धन्यवाद


The post How to Buy Hosting From HostGator appeared first on Hosting Tips.

logoblog

Thanks for reading How to Buy Hosting From HostGator

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a comment