Proper Trick :- Online Study Become Easy

Its All Related To Online Study Material, Question, Exam Preparation And Online Learning Of English Grammer For The Student Who Loves To Study With Their Mobile And Laptop by dilmeniya

Follow by Email

Saturday, 19 September 2020

प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार में पेट्रोलियम क्षेत्र से संबंधित तीन प्रमुख परियोजनाओं को राष्ट्र को किया समर्पित

  Propertrick       Saturday, 19 September 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार के पेट्रोलियम क्षेत्र से जुड़ी तीन प्रमुख परियोजनाओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समर्पित किया। इन परियोजनाओं में पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर पाइपलाइन विस्तार परियोजना का दुर्गापुर-बांका खंड और पूर्वी चंपारण और बांका में दो LPG Bottling Plants शामिल हैं।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि Gas Based Industry और Petro Connectivity बिहार और पूर्वी भारत में विकास के लिए गति प्रदान करेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 900 करोड़ पेट्रो परियोजनाएं पर्याप्त रोजगार के अवसर प्रदान करेंगी। Gas Connectivity के बाद नए उद्योग को स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बांका और पूर्वी चंपारण में Bottling Plants में प्रति वर्ष एक करोड़ 25 लाख Cyllinders भरे जाएंगे। पीएम ने कहा कि बिहार में सात परियोजनाओं के लिए पीएम पैकेज के तहत बिहार में पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस परियोजनाओं की दस परियोजनाओं को पूरा किया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सात राज्यों को तीन हजार किलोमीटर की गैस योजना के माध्यम से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि आठ करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन प्रदान किया गया था। कोरोना अवधि के दौरान गरीब लोगों के लिए मुफ्त गैस साइबर वरदान बन गए। Gas Connectiviyty लोगों के जीवन पैटर्न को बदल दिया है।

पीएम मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने बिहार को प्रगति के पथ पर आगे ले जाने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पिछले 15 वर्षों में, बिहार ने दिखाया है कि विकास सही सरकार, निर्णय और नीतियों के साथ होता है और सभी तक पहुंचता है।



Category : Gas Connectiviyty,News,Yuvapress
logoblog

Thanks for reading प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार में पेट्रोलियम क्षेत्र से संबंधित तीन प्रमुख परियोजनाओं को राष्ट्र को किया समर्पित

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a comment