Proper Trick :- Online Study Become Easy

Its All Related To Online Study Material, Question, Exam Preparation And Online Learning Of English Grammer For The Student Who Loves To Study With Their Mobile And Laptop by dilmeniya

Follow by Email

Thursday, 17 September 2020

DU Cut offs 2020: No COVID relief? Colleges hint at higher cut offs than previous years

  Propertrick       Thursday, 17 September 2020

DU Cut offs 2020: No COVID relief? Colleges hint at higher cut offs than previous years

[matched_title]

डीयू कट ऑफ 2020: कॉलेज हाई कट ऑफ पर इशारा करते हैं

डीयू कट ऑफ 2020: कॉलेजों ने उच्च कट ऑफ पर संकेत दिया और nbsp | & nbspPhoto क्रेडिट: & nbsp; चित्र छवि

सेंट स्टीफंस कॉलेज ने बीए (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स के लिए 99.25 पीसी पर अपना उच्चतम कट-ऑफ पेश किया, बुधवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने कहा कि कट-ऑफ पिछले साल की तुलना में अधिक होने वाली है क्योंकि बड़ी संख्या में छात्रों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। सीबीएसई कक्षा 12 की परीक्षा इस वर्ष

विश्वविद्यालय को सीबीएसई बोर्ड के छात्रों से अधिकतम 2,85,128 आवेदन प्राप्त हुए हैं।
सेंट स्टीफन कॉलेज ने मंगलवार रात को स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए अपनी पहली कट-ऑफ सूची जारी की, जिसमें सबसे अधिक कट-ऑफ की घोषणा वाणिज्य पृष्ठभूमि से आने वाले छात्रों के लिए बीए (ऑनर्स) अर्थशास्त्र के लिए 99.25 प्रतिशत थी।

पिछले साल के मुकाबले इस साल कट-ऑफ ज्यादा है। 2019 में, बीए (ऑनर्स) अंग्रेजी और बीए (ऑनर्स) अर्थशास्त्र के लिए कटऑफ 98.75 प्रतिशत थी जो वाणिज्य पृष्ठभूमि के छात्रों के लिए थी।

बीए (ऑनर्स) अर्थशास्त्र के लिए कटऑफ वाणिज्य छात्रों के लिए 99.25 प्रतिशत, मानविकी के लिए 98.75 प्रतिशत और विज्ञान स्ट्रीम के छात्रों के लिए 98 प्रतिशत है।

बीए अंग्रेजी (ऑनर्स) के लिए कटऑफ वाणिज्य छात्रों के लिए 99 प्रतिशत, विज्ञान और मानविकी छात्रों के लिए 98.75 प्रतिशत है।

कोर्स के लिए इस साल की कटऑफ वाणिज्य और विज्ञान के छात्रों के लिए 0.25 प्रतिशत अधिक है।
विशेषज्ञों ने कहा कि सेंट स्टीफन कॉलेज के उच्च कट-ऑफ ने अन्य कॉलेजों के लिए एक मिसाल कायम की, जो दर्शाता है कि कट-ऑफ उच्च स्तर पर होने वाले हैं।

डीयू (प्रवेश) की डीन (एडमिशन) शोभा बागई ने कहा, "कट-ऑफ की घोषणा 12 अक्टूबर के बाद होने की संभावना है। हमने प्रशासन को शेड्यूल भेज दिया है। प्रशासन यूजीसी के कैलेंडर का इंतजार कर रहा है। हमें उम्मीद है कि शेड्यूल की घोषणा की जाए। इस सप्ताह में कट-ऑफ के लिए। "

कट-ऑफ की संभावना अधिक होने के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि विश्वविद्यालय मनमाने ढंग से कट-ऑफ बढ़ाएगा।

अधिकारी ने कहा कि कट-ऑफ का निर्धारण एक निश्चित ब्रैकेट में आने वाले आवेदकों की संख्या से होगा।

हिंदू कॉलेज की प्रिंसिपल अंजू श्रीवास्तव ने कहा, "सेंट स्टीफन के हाथ में बहुत सी सवारियां और प्रतिबंध हैं, लेकिन अन्य कॉलेज नहीं हैं। अगर सेंट स्टीफंस के प्रवेश में भी एक साक्षात्कार घटक कट-ऑफ रखा है, तो मैं बहुत अधिक हूं।" देखें कि हम ऐसा कुछ क्यों नहीं करेंगे। "

प्रक्रिया के बारे में बताते हुए, श्रीवास्तव ने कहा कि सेंट स्टीफन के कट-ऑफ अन्य कॉलेजों के लिए संकेत देते हैं और कट-ऑफ किसी भी कम होने की संभावना नहीं है।

उन्होंने कहा, "हमारे पास सेंट स्टीफन की तरह सवारियां नहीं हो सकती हैं। विश्वविद्यालय इसे सरल बनाए रखना चाहता है। उच्च स्कोर करने वालों की संख्या अधिक है और प्रवेश को सीमित करने के लिए हमें कट-ऑफ को उच्च रखना होगा," उसने कहा।
इसी तरह की भावनाओं को साझा करते हुए, रामजस कॉलेज के प्रिंसिपल मनोज खन्ना ने कहा, "हमें सन्निकटन से जाना होगा। कट-ऑफ पिछले साल की तुलना में पहली और दूसरी सूची में अधिक होगा। बहुत अधिक अप्रत्याशितता भी है। हम हमारे पास इस बात पर विचार करने के लिए प्रवेश नहीं हो सकता है कि हमें सामाजिक गड़बड़ी को भी बनाए रखना होगा। जहां अतिरिक्त प्रवेश होंगे, तो हम छात्रों को कहां बिठाएंगे? इसलिए कट-ऑफ अधिक होने की संभावना है। "



News Source: www.timesnownews.com

The post DU Cut offs 2020: No COVID relief? Colleges hint at higher cut offs than previous years appeared first on Rojgar Samachar.



Category : Rojgar Result 2020,Rojgar Samachar 2020,rojgarsamachar
logoblog

Thanks for reading DU Cut offs 2020: No COVID relief? Colleges hint at higher cut offs than previous years

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a comment