Proper Trick :- Online Study Become Easy

Its All Related To Online Study Material, Question, Exam Preparation And Online Learning Of English Grammer For The Student Who Loves To Study With Their Mobile And Laptop by dilmeniya

Follow by Email

Tuesday, 22 September 2020

प्रधानमंत्री देश भर के Fitness के प्रति उत्साही लोगों के साथ संवाद करेंगे

  Propertrick       Tuesday, 22 September 2020

एक अनूठी पहल के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 सितंबर 2020 को Fit India अभियान की पहली वर्षगांठ के उपलक्ष्य में देशव्यापी Online Fit India संवाद के दौरान Fitness के प्रति लोगों को जागरुक बनाने वालों और आम नागरिकों के साथ बातचीत करेंगे।

इस Online संवाद में प्रतिभागियों को Fitness और अच्छे स्वास्थ्य के बारे में प्रधानमंत्री से मार्गदर्शन लेने के साथ ही अपनी Fitness यात्रा के अनुभवों और युक्तियों को साझा करते हुए देखा जाएगा। इस कार्यक्रम के प्रतिभागियों में Fitness को लेकर लोगों को प्रोत्साहित करने वाले विराट कोहली और मिलिंद सोमन से लेकर रुजुता दिवेकर जैसे लोग भी होंगे।

Covid-19 के समय में, Fitness जीवन का एक और भी महत्वपूर्ण पहलू बन गया है। ऐसे में इस संवाद में पोषणस्वास्थ्य और Fitness के विभिन्न पहलुओं पर सामयिक और सार्थक संवाद देखा जा सकेगा।

प्रधानमंत्री द्वारा जन आंदोलन के रूप में परिकल्पितफिट इंडिया संवाद आम जन की भागीदारी के साथ भारत को एक स्वस्थ्य राष्ट्र बनाने की दिशा में किया जा रहा एक और प्रयास है।  जिस मूल सिद्धांत पर फिट इंडिया मूवमेंट की परिकल्पना की गई हैउसमें लोगों द्वारा मौज मस्ती के साथ आसान और बिना किसी खर्चे के फिट रहने की आदतों को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाना शामिल है जिसे इस संवाद के जरिए और सशक्त बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

फिट इंडिया अभियान शुरु किए जाने के बाद पिछले एक साल में इसके तत्वावधान में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में देश भर से लोगों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई है। "The Fit India Freedom Run", "प्लॉग रन", "साइक्लोथॉन", "Fit India Week", "Fit India School Certificate"और कई अन्य कार्यक्रमों में 3.5 करोड़ से अधिक लोगों की सामूहिक भागीदारी देखी गई जो इसे सही मायने में एक जन आंदोलन बनाता है।

फिट इंडिया संवादजिसमें देश भर से Fitness को लेकर उत्साही लोगों की भागीदारी देखी जाएगी इस सोच को और भी बल देता है कि इसे जन आंदोलन का रूप देने का पूरा श्रेय नागरिकों को जाता है। 

24 सितंबर को दोपहर 11.30 बजे से लिंक, https://pmindiawebcast.nic.in पर फिट इंडिया संवाद में कोई भी शामिल हो सकता है।



Category : fit india,News,Prime Minister Narendra Modi,Yuvapress
logoblog

Thanks for reading प्रधानमंत्री देश भर के Fitness के प्रति उत्साही लोगों के साथ संवाद करेंगे

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a comment