Proper Trick :- Online Study Become Easy

Its All Related To Online Study Material, Question, Exam Preparation And Online Learning Of English Grammer For The Student Who Loves To Study With Their Mobile And Laptop by dilmeniya

Follow by Email

Friday, 18 September 2020

JEE Advanced tougher than MIT exams – Chirag Falor secures admission in MIT, USA after cracking JEE Mains exam

  Propertrick       Friday, 18 September 2020

JEE Advanced tougher than MIT exams – Chirag Falor secures admission in MIT, USA after cracking JEE Mains exam

[matched_title]

जेईई मेन टॉपर की तुलना में जेईई एडवांस कठिन है

MEE परीक्षा की तुलना में JEE एडवांस कठिन – JEE मेन टॉपर और nbsp | & nbspPhoto क्रेडिट: & nbsp;

जेईई एडवांस परीक्षा एमआईटी, यूएसए प्रवेश परीक्षा की तुलना में बहुत कठिन है, जो पुणे के चिरान फालोर को लगता है। चिराग जो पहले ही जेईई मेन 2020 की परीक्षा में फेल हो चुके हैं और उन्होंने मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी या एमआईटी में प्रवेश प्राप्त कर लिया है, यूएसए जेईई एडवांस परीक्षा 2020 के लिए उपस्थित होगा। यह परीक्षा 27 सितंबर, 2020 को आयोजित की जाएगी।

चिराग भारत के उन 5 छात्रों में से एक हैं, जिन्होंने इस साल MIT में प्रवेश लिया है। COVID19 के कारण, वह वर्तमान में भारत में अपने घर से ऑनलाइन मोड में अपनी कक्षाओं में भाग ले रहा है। उन्होंने जेईई मेन्स में 12 वां स्थान प्राप्त किया है और हालांकि उन्हें जेईई एडवांस के लिए उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है, फिर भी वह परीक्षा के लिए पर्याप्त अनुभव के लिए आगे देख रहे हैं। नवीनतम अपडेट: JEE एडवांस्ड: 2021 IIT JEE परीक्षा से पहले विचार किए जाने वाले प्रयासों की संख्या में वृद्धि – IIT दिल्ली के निदेशक

"मैं पिछले चार वर्षों से परीक्षा की तैयारी कर रहा हूं और सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक को याद नहीं करना चाहता क्योंकि यह सबसे महान अनुभवों में से एक होगा।" देश में दरार पड़ने के लिए। हर साल, देश भर से लाखों छात्र संयुक्त प्रवेश परीक्षाओं या जेईई में से एक IIT में जगह पाने की उम्मीद में दिखाई देते हैं।

MIT या मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में प्रवेश पाना कई लोगों का सपना होता है। दुनिया में तकनीकी और इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों के लिए शीर्ष विश्वविद्यालय एक महत्वाकांक्षी लक्ष्य है। जो कुछ भी उस आकांक्षा के करीब आता है या शायद यह आकांक्षाओं की संख्या में सबसे आगे है वह भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, आईआईटी हैं। चिराग के लिए, जो पहले से ही एक है और दूसरे के लिए प्रवेश द्वार दरार करने के लिए आशान्वित लग रहा है, अभी भी लगता है कि जेईई एडवांस एमआईटी में प्रवेश को क्रैक करने की तुलना में कठिन है।

उन्होंने कहा, "जेईई सबसे कठिन परीक्षा है क्योंकि इसमें समय की कमी होती है। एमआईटी के प्रथम वर्ष की सामान्य परीक्षा जेईई की तुलना में बहुत आसान होती है। इसलिए यह थोड़े समय में सबसे कठिन परीक्षा है।" उन्होंने यह भी बताया कि कोई प्रवेश परीक्षा नहीं है और यहां तक ​​कि एमआईटी में भौतिकी और गणित की कुछ सामान्य कक्षाओं की परीक्षा जेईई एडवांस की तुलना में बहुत आसान है।

चिराग, अकादमिक सफलता के लिए कोई अजनबी नहीं है। उन्हें अंतर्राष्ट्रीय ओलंपियाड में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए बाल शक्ति पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। वर्तमान में, जब वह जेईई एडवांस के लिए अध्ययन करता है, तो वह अपनी ऑनलाइन कक्षाओं में भी भाग ले रहा है, जो शाम 5:30 बजे शुरू होती है और 2 बजे तक जारी रहती है।



News Source: www.timesnownews.com

The post JEE Advanced tougher than MIT exams – Chirag Falor secures admission in MIT, USA after cracking JEE Mains exam appeared first on Rojgar Samachar.



Category : Rojgar Result 2020,Rojgar Samachar 2020,rojgarsamachar
logoblog

Thanks for reading JEE Advanced tougher than MIT exams – Chirag Falor secures admission in MIT, USA after cracking JEE Mains exam

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a comment